लाखों लीखों से भरा था लड़की का सिर, कंघी करते ही टपाटप गिरने लगा जुओं का झुंड, देखें वीडियो

शरीर के साथ-साथ बालों की भी खास देखभाल जरूरी है, ऐसा न करने पर बालों में गंदगी जमने लगती है, जो कई बार बालों से जुड़ी कई समस्याओं को बढ़ा सकता है. स्कैल्प पर जमी गंदगी के कारण बालों में फंगस और जूओं (Lice) की समस्या भी हो सकती है. यही नहीं बालों का झड़ना-टूटना (Hair Fall) भी इसका एक बड़ा कारण हो सकता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों बालों से जुड़ी इस समस्या का एक ऐसा ही वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों को उल्टी आ रही है. वायरल हो रहे इस वीडियो में लड़की के सिर पर लाखों जूं और लीखों का अतिक्रमण देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर किसी को भी घिन्न आ जाएगी.

लांखों जूं और लीखों से भरे बाल

यह वीडियो एक ओर जहां लोगों को साफ-सफाई की सीख भी दे रहा है. वहीं दूसरी ओर लोगों का मन खराब भी कर रहा है. वीडियो में आप लड़की के सिर पर बालों के बीच जूं और लीखों का ढेर देख सकते हैं, जो बुरी तरह बालों में यहां-वहां मंडरा रहे हैं. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, लड़की अपने बालों की इस समस्या को लेकर एक हेयरकेयर एक्सपर्ट के पास पहुंची है, जो उसके बालों को जूं और लीखों से मुक्त कर साफ करने की कोशिश में जुटी है. देखकर ही आप समझ गए होंगे कि, जूं और लीखों के इस झुंड को निकालना हेयरकेयर एक्सपर्ट के लिए भी आसान नहीं होगा.

यहां देखें वीडियो

इस जी खराब कर देने वाले वीडियो में आप देख सकते हैं कि, हेयरकेयर एक्सपर्ट एक बार बाल झाड़ने पर सैकड़ों जुएं कंघी में फंसकर बाहर निकाल रही है. वीडियो देखकर आपके मन में भी कई सवाल उठ रहे होंगे. वीडियो देख एक यूजर ने लिखा कि, आखिर क्या ये लड़की काफी समय से बालों की सफाई न कर के सिर में जूं लेकर घूम रही थी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे देख लोगों के होश उड़ गए. एक यूजर ने लिखा, ‘मुझे यह समझ नहीं आता है कि लोग अपने बालों का ख्याल क्यों नहीं रखते हैं.’ दूसरे ने लिखा, ‘ओह बेचारी , इसके साथ इतना बुरा कैसे हुआ.’

जानकारी के मुताबिक, बच्ची कई सालों से इस समस्या से जूझ रही थी. जब हालात बद से बदतर होने लगे, तब उसके माता-पिता उसे हेयरकेयर एक्सपर्ट के पास लेकर पहुंचे. जहां ट्रीटमेंट के बाद अब लड़की को काफी आराम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *