गुम हुआ दूरदर्शन का गुमशुदा तलाश केंद्र, यादें अब भी हैं ताजा, यूजर्स बोले- सुनकर ही लगता था डर

दूरदर्शन किसी यादों के झरोखे से कम नहीं है. इस झरोखे में झांकों तो बहुत सी पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं. इनमें दूरदर्शन के पुराने सीरियल्स, शोज, न्यूज और कुछ खास सेगमेंट भी हुआ करते थे, जिन्होंने 1990 के दशक के बच्चों के बचपन को बहुत खास बनाया है. ऐसे ही कुछ शो के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं. और जब नब्बे के दशक के बच्चों के सामने से गुजरते हैं तो वो न चाहते हुए भी नोस्टालजिक हो जाते हैं. एक ऐसे ही शो का वीडियो वायरल हुआ तो उस दौर के लोग अपने जज्बात बयां करने से खुद को रोक नहीं पाए.

दूरदर्शन के शुरुआती दिनों में एक शो आता था गुमशुदा तलाश केंद्र, जिसमें दूरदर्शन के एंकर गुम हुए लोगों की या लावारिस लाशों की जानकारी दिया करते थे. यादों की गहरी कंदराओं में ये शो गुम सा गया था. लेकिन जैसे ही सोशल मीडिया पर इसकी क्लिपिंग नजर आई वो दौर फिर ताजा हो उठा. बॉलीवुड डायरेक्ट नाम के ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें इस शो की झलक मौजूद है. कैप्शन में सवाल भी पूछा है कि क्या आपको याद है गुमशुदा तलाश केंद्र. इसके आगे जानकारी दी है कि दूरदर्शन पर ऐसा एक सेगमेंट आता था जिसका नाम था गुमशुदा तलाश केंद्र, जिसमें वो गुमशुदा लोगों की पिक्चर और इंफोर्मेशन दिया करते थे ताकि उन्हें ढूंढना आसान हो जाए.

इस शो की झलक देख उस दौर के यूजर्स को अलग अलग बातें याद आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि उन्होंने गेहूंआ शब्द इसी शो में पहली बार सुना था. एक यूजर ने सवाल किया कि क्या इस सेगमेंट में नजर आने वाले लोग वापस अपने परिजनों से मिल सके. एक यूजर ने लिखा कि एंकर के मुंह से ये सुनना कि तस्वीर एक अज्ञात शव की है किसी हॉरर से कम नहीं होता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *