इस बच्चे के पापा सुपरस्टार, एक्टिंग की बाजी बेटा गया हार- फिर उठाया गिटार और बन गया सिंगिंग स्टार

अपने गानों से हर दिल में जगह बनाने वाले लकी अली का आज जन्मदिन है. 90 के दशक में मशहूर एक्टर और सिंगर लकी अली (Lucky Ali) का असली नाम मकसूद महमूद अली है. जाने-माने एक्टर महमूद के घर उनका 19 सितंबर, 1958 को जन्म हुआ था. लकी अली महमूद के 8 बच्चों में दूसरे नंबर पर थे.लकी ने अपना फिल्मी सफर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू किया था. हालांकि, उनका और उनके पिता का रिश्ता बहुत अच्छा नहीं था. अक्सर लकी अली खानाबदोश की तरह ही जिंदगी जीते रहे. उनकी तीन-तीन शादियां हुईं लेकिन एक भी नहीं चली. आज भी वे अकेले रहते हैं.  

 अपनी सिंगिंग से दीवाना बनाने में माहिर

म्यूजिशियन, सिंगर, एक्टर और राइटर लकी अली के पिता भले ही सुपरस्टार हुआ करते थे लेकिन लकी अली एक्टिंग में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए. इसके बाद उन्होंने गिटार उठाया और सिंगिंग स्टार बन गए. 1996 में उनका पहला  एलबम ‘सुनो’ ने खूब धमाल मचाया. उनकी आवाज ने युवाओं के दिल में अपनी अलग ही जगह बना ली. इस एल्बम में लकी अली और मेघन जैन मकक्लियरी ने साथ मिलकर काम किया. इस दौरान दोनों नजदीक आए और बाद में शादी कर ली. हालांकि, ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली और कुछ ही साल में दोनों अलग हो गए.

लकी अली की अनलकी शादियां

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली शादी टूटने के बाद लकी अली ने एक पर्शियन महिला इनाया से दोबारा शादी की. उनकी ये शादी भी ज्यादा दिन  तक नहीं चल पाई और दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद उनकी तीसरी शादी ब्रिटिश ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ से हुई. लेकिन पिछली दो शादियों की तरह की इस बार भी उनका रिश्ता नहीं चल पाया.

आज भी तन्हा और अकेले हैं लकी अली 

तीन-तीन शादियों के बावजूद लकी अली आज तन्हा और अकेले हैं. वो बेंगलुरु में रहते हैं. एलबम के अलावा बॉलीवुड फिल्मों को उन्होंने अपनी आवाज दी है. हालांकि, एक समय ऐसा भी आया जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली. उन्होंने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’, इम्तियाज अली की फिल्म ‘तमाशा’ में गाना गाया. ‘सुर’ फिल्म का बेहद फेमस गाना ‘आ भी जा’ में भी आवाज दी. ‘बचना ऐ हसीनो’, ‘अंजाना अंजानी’ जैसी फिल्मों में भी लकी अली ने अपनी आवाज दी.

फिल्मों के अलावा सीरियल्स का हिस्सा रहे लकी अली

लकी अली की आवाज इतनी यूनीक थी कि उन्होंने हर किसी को अपना दीवाना बनाया. उन्होंने ‘कांटे’, ‘त्रिकाल’, ‘कसक’, ‘सुर-द मेलोडी ऑफ लाइफ’, ‘हमारे तुम्हारे’, ‘ये है जिंदगी’ जैसी कई फिल्मों में एक्टिंग की है। इसके अलावा टीवी सीरियल्स का भी हिस्सा रहे हैं. उन्होंने ‘भारत एक खोज’ और ‘कथासागर’ जैसे पॉपुलर टीवी सीरियल्स में काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *