चलती बुलेट ट्रेन में एक दूजे से भिड़े Wrestlers, चौंक उठी पब्लिक, देखें वीडियो

WWE Style Match On Bullet Train: कुश्ती या रेसलिंग सुनते ही दिमाग में किसी रिंग की छवि उभर आती है. एक ऐसा अखाड़ा जहां पहलवान एक-दूसरे पर अपने दांव आजमाते हों, लेकिन क्या हो जब यही रेसलिंग किसी रिंग के बजाय चलती हुई बुलेट ट्रेन में होने लगे, तो हैरानी होना लाजिमी है. दरअसल, हाल ही में एक चलती बुलेट ट्रेन में रेसलिंग टूर्नामेंट देख पब्लिक भी हक्की-बक्की रह गई. यह अनोखा रेसलिंग मैच सुदूर जापान में एक खचाखच भरी बुलेट ट्रेन (bullet train in Japan) में हुआ, जहां आधे घंटे तक पहलवान (professional wrestlers) एक-दूसरे से मुकाबल करते हुए दर्शकों (passengers) का ध्यान खींचते रहे.

यहां देखें पोस्ट

बताया जा रहा है कि, इस अनोखे रेसलिंग मैच का वेन्यू एक चलती हुई बुलेट ट्रेन को बनाया गया है. बता दें कि, जापान में डीडीटी प्रो-रेसलिंग (Tokyo-based DDT Pro-Wrestling) ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया है. खास बात है ये है कि मात्र आधे घंटे में ही टूर्नामेंट की सभी 75 सीटें बिक गई, जिसका आयोजन टोक्यो और नागोया के बीच 180 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से चलने वाली नोज़ोमी शिंकानसेन बुलेट ट्रेन पर हुआ. इस बीच यात्रियों ने मैच का भरपूर आनंद लिया, यही नहीं उनमें से कई लोग हाथ में फोन पर इसे रिकॉर्ड करते दिखे.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टाइल मैच का आयोजन टोक्यो स्थित डीडीटी प्रो-रेसलिंग द्वारा 75 यात्रियों से भरे कैरिजवे में किया गया था. आउटलेट ने आगे कहा कि, मिनोरू सुजुकी (Minoru Suzuki) और संशिरो ताकागी (Sanshiro Takagi) के बीच लड़ाई के टिकट 30 मिनट के भीतर ही बिक गए. उन्होंने सोमवार को टोक्यो से नागोया (Tokyo to Nagoya) तक शिंकानसेन बुलेट ट्रेन (Shinkansen bullet train) में लड़ाई की और लड़ाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

द टेलीग्राफ के मुताबिक, मैच आधे घंटे तक चला. रेसलिंग जापान के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, जिसमें हल्क होगन से लेकर कर्ट एंगल तक कई बड़े नाम शामिल हैं. हाल के वर्षों में देश के पारंपरिक खेल सूमो कुश्ती में भी पर्यटकों की दिलचस्पी बढ़ी है. सूमो की द्वीपीय दुनिया को देखने के लिए बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक जापान आ रहे हैं. पिछले महीने टोक्यो के एक रेस्तरां में दोपहर के भोजन के समय ‘प्रदर्शन’ का आयोजन किया गया था, जहां दो प्रभावशाली सूमो अभ्यासकर्ता उत्साही पर्यटकों का भरपूर मनोरंजन कर रहे थे. बाद में दर्शकों ने एथलीटों के साथ सेल्फी भी ली और सेवानिवृत्त पेशेवरों के खिलाफ मुकाबले में प्राचीन कला में अपना हाथ आजमाने के लिए गद्देदार सूमो पोशाक और विग पहने. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *